रजिस्टर्ड यूजर        
| न्यू यूजर   रजिस्टर  | चुने सही इंस्टिट्यूट   क्लिक करे  

यूपी मे जल्द होगी पांच हजार पदों पर भर्ती!

Updated on: Oct, 14 2013 18:13 PM

इलाहाबाद। यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा-2013 को उत्तीर्ण करने वाले बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं के लिए राहत भरी खबर है।

 परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक बनने का उनका सपना जल्द ही पूरा होगा। टीईटी पास बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं के लिए पांच हजार पदों की भर्ती के लिए शिक्षा निदेशालय से प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है। बस वहां से अंतिम मुहर लगनी बाकी है। 

बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं के लिए पूर्व में 9770 और 10800 पदों के लिए भर्तियां निकाली गईं थी। जिसमें 9,770 पदों में 7,500 और 10,800 पदों में से 3500 पद ही भरे जा सके। इसकी वजह बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं का टीईटी पास न होना था। बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा ने इन पदों पर भर्ती के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। तैयारी है कि गणित और विज्ञान के 29 हजार पदों पर भर्ती के बाद इन पदों पर नियुक्तियां हो सकती हैं। 

हरियाणा में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के मेडिकल बायोटैक्रोलोजी विषय में प्री-पीएचडी पाठ्यक्रमों मे प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा 21 सिंतबर को आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि पहले यह प्रवेश परीक्षा 20 सिंतबर को आयोजित की जानी थी। अब संशोधित सारिणी के तहत मेडिकल बायोटैक्रोलोजी विषय की प्री. पीएचडी प्रवेश परीक्षा 21 सिंतबर को होगी

0View Comments
अपने विचार भेजने के लिए पहली बार हो, या इस मुद्दे पर हमारे संदेश बोर्ड पर रहते बहस नहीं

प्रतिक्रिया दें



यहाँ अपनी टिप्पणी पोस्ट करें