रजिस्टर्ड यूजर        
| न्यू यूजर   रजिस्टर  | चुने सही इंस्टिट्यूट   क्लिक करे  

सिंबायोसिस स्कूल ऑफ बैंकिंग एंड फाइनेंस ने बैंकिंग एंड फाइनेंस कोर्स के लिये आवेदन आमंत्रित

Updated on: Nov, 11 2013 11:30 AM

 

नईदिशाहिंदी एग्जाम डेस्क: बैंकिंग एंड फाइनेंस कोर्स में प्रवेश आवेदन की अंतिम तारीख- 22 नवंबर

पुणे के सिंबायोसिस स्कूल ऑफ बैंकिंग एंड फाइनेंस के एमबीए कोर्स में प्रवेश के लिए छात्र आवेदन कर सकते हैं। छात्रों का चयन सिंबायोसिस के सभी डिपार्टमेंट्स के लिए होने वाले नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट के जरिए ही होगा। परीक्षा 15 दिसंबर को होगी। इस कोर्स में 60 छात्र प्रवेश पा सकेंगे।

 

एलिजिबिलिटी

किसी भी विषय में ग्रेजुएशन में 50 फीसदी से ज्यादा अंक एससी-एसटी के लिए 45 फीसदी अंक जरूरी। इस साल ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहे छात्र भी परीक्षा दे सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस

स्नैप टेस्ट के बाद 16 जनवरी को छात्रों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। 7 फरवरी से 16 फरवरी तक पर्सनल इंटरव्यू होंगे। फाइनल मेरिट लिस्ट 28 फरवरी को डिक्लेयर होगी।

 

 

 

फीस :

सिंबायोसिस के बैंकिंग एंड फाइनेंस में एमबीए की फीस 5 लाख 21 हजार रु. है। एक्सएलआरआई, जमशेदपुर में पीजीडीएम कोर्स की कुल फीस 1 लाख 50 हजार रु. है। जबकि फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, दिल्ली यूनिवर्सिटी में एमबीए की सालाना ट्यूशन फीस करीब 10 हजार है।

एग्जाम पैटर्न

120 मिनट का 180 अंकों का पेपर रहेगा। इसमें जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एबिलिटी, डाटा इंटरप्रिटेशन और डाटा सफिशिएंसी, जनरल अवेयरनेस के 40-40 प्रश्न रहेंगे। इसके अलावा एनालिटिकल और लॉजिकल रीजनिंग के 60 प्रश्न होंगे। गलत जवाब के लिए 25 फीसदी माइनस मार्किंग होगी।

 

 

 

0View Comments
अपने विचार भेजने के लिए पहली बार हो, या इस मुद्दे पर हमारे संदेश बोर्ड पर रहते बहस नहीं

प्रतिक्रिया दें



यहाँ अपनी टिप्पणी पोस्ट करें